Alive Bomb Found In Farrukhabad Uttar Pradesh

up news

Farrukhabad Uttar Pradesh : घर के बाहर मिला जिंदा बम, BDS टीम ने टाइमर को किया डिफ्यूज

फर्रुखाबाद.कोतवाली इलाके के इस्माइलगंज इलाके में गुरुवार सुबह जिंदा बम मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। जिंदा बम इस्माइलगंज इलाके में रहने वाली उर्मिला के घर के बाहर मिला। लाल रंग के टेप से उसे लपेटा गया था। उसके उपर एक घड़ी लगी थी। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सुरक्षा के लिहाज से बम के आस-पास पानी के ड्रम भरकर रख गए। मौके पर पहुंची BDS की टीम ने पहले टाइम को डिफ्यूज किया है। अब उसे खाली जगह पर उसे लेकर गए है, जिससे बम को पूरी तरीके से खत्म किया जा सके।चबूतरे पर रखा था जिंदा बम…

कोतवाली इलाके के इस्माइलगंज इलाके में रहने वाली उर्मिला को सुबह के वक्त कुछ संदिग्ध वस्तु दिखाई दी। उन्होंने इसकी सूचना अपने बेटे को दी। बेटे ने पुलिस के पास फोन किया। सूचना मिलने के बाद शहर कोतवाल अनूप निगम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

-मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने संदिग्ध वस्तु की जांच की । जिसमें जिंदा बम होने की पुष्टि हुई। बम को लाल रंग के टेप से लपेटा गया था। उसके ऊपर एक घड़ी भी लगी थी। पुलिस टीम के प्रभारी बाद कोमल सिंह का कहना है , “टाइम बम बनाने की जो प्रक्रिया होती है, वह पूरी कर के बम तैयार किया गया है। बरेली से बम डिफ्यूज दस्ते को बुलाया गया है। उसके बाद ही उसकी क्षमता का पता चल सकेगा”।

 

-सुरक्षा के लिहाज से बम के आस-पास पानी के ड्रम भरकर रख दिये गये। मजे की बात यह है कि बम मिलने के तीन घंटे बाद भी पुलिस का आला अधिकारी मौके पर नही आया। शहर कोतवाल अनूप निगम ने बताया कि जांच चल रही है। आलाअधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई है। बरेली, शाहजहांपुर से बम डिफ्यूज करने वाली टीम को बुलाया गया है। पुलिस ने इलाके को खाली कराया है।

टाइमर को किया गया डिफ्यूज

-सूचना के बाद मौके पर पहुंची.बीडीएस टीम ने बम का टाइमर को डिफ्यूज किया है। बीडीएस की टीम उसे किसी खाली जगह पर ले गई। फिलहाल अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है, ये बम कितना शक्तिशाली था।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *